शनिवार, 20 जनवरी 2018

अब बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी की रियल टाइम जानकारी भी देगा अमेरिका का ICE

अगर आप बिटकॉइन समेत दूसरी क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में दूसरी क्रिप्टोकरेंसी और अमेरिकी डॉलर जैसी दूसरी करेंसी के मुकाबले उतार-चढ़ाव के बारे में रियल टाइम जानकारी चाहते हैं, तो अमेरिका  का  Intercontinental Exchange  यानी आईसीई (ICE) आपकी मदद करेगा। New York Stock Exchange (NYSE) का ऑपरेटर आईसीई ने मार्च तिमाही में ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी डेटा फीड लांच करने की घोषणा की है। 

आईसीई कई ग्लोबल एक्सचेंज और क्लीयरिंग हाउस चलाता है। साथ ही यह इंटरेस्ट रेट, कमोडिटीज, इक्विटी और फॉरेक्स के फ्यूचर, ऑप्शंस से जुड़ी जानकारियां मुहैया कराता है। इसी सिलसिले में अब यह क्रिप्टोकरेंसी की रियल टाइम जानकारी भी देगा। 

शुरू में यह दुनिया भर के करीब 15 क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों से जुड़ी हलचल की पलपल जानकारी उसी समय देगा। शुरू में छह महत्वपूर्ण क्रिप्टोकरेंसी की ट्रेडिंग की जानकारी देगा। ये 6 क्रिप्टोकरेंसी हैं- bitcoin core, ethereum, litecoin, dash, ripple, और bitcoin cash। 

आईसीई इस दौरान बिटकॉइन के दो साल के इतिहास, दूसरी दिग्गज डिजिटल करेंसी और करेंसी के मुकाबले कीमतों में उतार-चढ़ाव का अपडेट देगा।  

(मैं हूं बिटक्वाइन...दुनिया मेरी दीवानी...सुनिये, मेरी कहानी...
(बिटक्वाइन के अलावा भी बहुत सारी डिजिटल करेंसी हैं, यहां देखें लिस्ट 
((भारत में बिटक्वाइन खरीदने-बेचने के लिए कुछ एक्सचेंज 
((अलग-अलग बिटक्वाइन एक्सचेंज, अलग-अलग नियम, जानिए दुनिया के बिटक्वाइन एक्सचेंज के बारे में 
Plz Follow Me on: 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Bitcoin में पैसा लगाने वाले जरूर देखें

US Regulator SEC approves Bitcoin ETFs, Boosting Cryptocurrency Market. बिटकॉइन में पैसा लगाने वालों के लिए नए साल में अमेरिका से बड़ा तोहफा...