गुरुवार, 1 मार्च 2018

भारतीय बिटकॉइन निवेशक! बड़े नुकसान से बचना है,तो 4 मार्च से पहले ये काम कर लें...

अगर आप BTCXIndia और ETHEXIndia क्रिप्टोकरेंसी प्लेटफॉर्म के जरिये क्रिप्टोकरेंसी में कारोबार करते हैं या फिर उसके जरिये आपने क्रिप्टोकरेंसी खरीदा है तो 4 मार्च यानी रविवार से पहले सारा पैसा निकाल लीजिए, नहीं तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। दरअसल, ये दोनों क्रिप्टोकरेंसी 5 मार्च से क्रिप्टोकरेंसी में अपना कारोबार बंद कर जा रहे हैं।
( हेल्पलाइन डिटेल्स:(Mon - Sat: 8 AM to 8 PM)   
040-64500999 |  040-64503344 |   support@btcxindia.com  )

अपने ग्राहकों को लिखे ई-मेल में BTCXIndia ने कहा है उसने एक जनवरी 2018 से डिपॉजिट लेना बंद करने का फैसला किया है और 5 मार्च से क्रिप्टोकरेंसी में ट्रेडिंग बंद कर रहा है। आगे उसने लिखा है कि एक जनवरी तक ग्राहकों के जमा पैसे को वह ऑटोमैटिकली उनके खाते में ट्रांसफर कर देगा, लेकिन उस तारीख से आगे जमा किये गए सारे पैसों को ग्राहक 4 मार्च तक अपने क्रिप्टोकरेंसी अकाउंट से लें। 

क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज ने कहा है कि देश में जब तक क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन को लेकर कोई स्पष्ट कानून नहीं बनता है जबतक वह अपना सिर्फ कंसल्टेंसी का काम करेगा। आपको बता दूं कि सरकार और रिजर्व बैंक की तरफ से लगातार बिटकॉइन समेत सारा क्रिप्टोकरेंसी या वर्चुअल करेंसी को गैर-कानूनी बताया जा रहा है और लोगों से इसमें निवेश नहीं करने की सलाह दिया जा रहा है। वित्त मंत्री अरुण जेटली इसे पोंजी स्कीम बता चुके हैं। 

BTCXIndia और ETHEXIndia के पास फिलहाल 35 हजार से ज्यादा ग्राहक हैं। 2013 में हैदराबाद में BTCXIndia लांच किया गया था जबकि ETHEXIndia 2015 में शुरू किया गया।  

BTCXIndia भारतीय क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जहां भारतीय रुपया और रिप्पल (XRP) में ट्रेडिंग होता है जबकि ETHEXIndia जहां भारतीय रुपया और इथीरियम (ETH) में ट्रेडिंग होता है। 


((बिटक्वाइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े दुनियाभर के मौजूदा कानून की स्थिति
(मैं हूं बिटक्वाइन...दुनिया मेरी दीवानी...सुनिये, मेरी कहानी...
(बिटक्वाइन के अलावा भी बहुत सारी डिजिटल करेंसी हैं, यहां देखें लिस्ट 
((भारत में बिटक्वाइन खरीदने-बेचने के लिए कुछ एक्सचेंज 
((अलग-अलग बिटक्वाइन एक्सचेंज, अलग-अलग नियम, जानिए दुनिया के बिटक्वाइन एक्सचेंज के बारे में 
Plz Follow Me on: 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Bitcoin में पैसा लगाने वाले जरूर देखें

US Regulator SEC approves Bitcoin ETFs, Boosting Cryptocurrency Market. बिटकॉइन में पैसा लगाने वालों के लिए नए साल में अमेरिका से बड़ा तोहफा...